प्रादेशिक न्यूज़हिमाचल प्रदेशदेश-विदेशआम-मुद्दाक्राइम/हादसापंजाब/जम्मूमेरी पांगीपत्रिका स्पशेलदिव्य दर्शनराशिफलसंता/बंतावायरल न्यूज़विज्ञापन संपर्क

दहेज़ के लोभी पति ने 4 साल तक बनाए रखा बंधक, 27 साल में 50 की दिखने वाली सोनिया की ये कहानी आपको भी झकझोर देगी

17 days ago | Patrika News Desk

सोशल मीडिया पर अक्सर कई तरह की खबरें वायरल होती रहती है जिनमें से कुछ खबरें हमें भावुक कर देने वाली होती है. आज हम आपको एक ऐसी ही सच्ची घटना से वाकिफ कराने जा रहे हैं. दरअसल ग्वालियर में एक पति ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी है. दरअसल इस महिला को उसके पति और उसके ससुराल वालों ने 4 साल तक घर में बंधक बनाकर रखा. इतना ही नहीं महिला को भरपेट दो टाइम खाना भी नहीं दिया जाता था. जिसके चलते महिला टीबी की शिकार हो गई और वह लास्ट स्टेज पर पहुंच गई. बहोड़ापुर पुलिस स्टेशन में इस महिला ने अपने पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है.

Advertisement

जानकारी के लिए आप सभी लोगों को बता दें कि ग्वालियर के रामजीपुरा इलाके में रहने वाली महिला सोनिया की जिंदगी उसके पति और ससुराल वालों ने मिलकर नर्क बना दी . यह महिला महल 27 साल की है लेकिन दिखने में यह 50 साल की महिला जैसी दिखाई देने लगी है. इसके पीछे की वजह है दहेज के लोभी पति और ससुराल वालों की अत्याचार. सोनिया की मां ने उसे पुलिस वालों की सहायता से ससुराल वालों के चंगुल से छुड़ाया है. अब सोनिया की हालत में पहले से सुधार है और सरकार ने उसे मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है.

Advertisement

Advertisement

खाने की जगह मिलती थी मारपीट
गौरतलब है कि सोनिया नाम की लड़की की शादी 2018 में ग्वालियर के रहने वाले गुलफाम खां के साथ हुई थी. शादी के दौरान सोनिया की मां ने दहेज में अपने दामाद को बाइक दी थी लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही गुलफाम ने बाइक बेच दी और सोनिया को उसके घर से दूसरी गाड़ी लेकर आने की मांग करने लगा. लेकिन जब सोनिया ने इस बात का विरोध किया तो उसके ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट करना शुरू कर दी. धीरे-धीरे सोनिया के पति ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए उसे एक कमरे में बंद कर दिया और साथ खाना देना भी बंद कर दिया.

Advertisement

सोनिया को केवल सुबह के समय घर के काम करने के लिए बाहर निकाला जाता था और फिर कमरे में बंद कर दिया जाता था. जब उसका पति शाम को घर वापस लौट तथा फिर से सोनिया को घर के काम करने के लिए कमरे से बाहर निकाला जाता था. करीब 4 साल से सोनिया के ऊपर यही अत्याचार किया जा रहा था. इन 4 सालों में इन्हीं अत्याचारों के भी सोनिया ने एक बेटी और एक बेटे को जन्म दिया.

मां ने निकाला पति के चंगुल से बाहर
गौरतलब है कि 1 दिन सोनिया ने पति गुलफाम के जाने के बाद अपनी मां को अपनी हालत के बारे में बताया. जैसे ही मां को अपनी बेटी के हालत के बारे में पता चला. वह पति की गैरमौजूदगी में पुलिस को लेकर अपनी बेटी को ससुराल से निकाल ले आई. जिसके बाद सोनिया ने अपनी पूरी दास्तां पुलिस को कहकर सुनाई. पुलिस ने सोनिया के पति गुलफाम के खिलाफ दहेज एक्ट का मामला दर्ज किया है. पुलिस आगे की कार्रवाई करने के लिए सोनिया की हालत में सुधार होने का इंतजार कर रही है.

 

Advertisement
Advertisement
Next Article