For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.

सिंदूर लगाने जा रहे दूल्हे के मोबाइल पर अचानक आया ऐसा मैसेज, देखते ही मंडप छोड़कर भाग निकला

2 months ago
Advertisement

देश में इस समय शादी बारात का सीजन चल रहा है। लोग अपने-अपने हमसफर के साथ सात फेरे ले रहे हैं। हमेशा साथ निभाने की कसमें भी खा रहे हैं। वहीं दूसरी ओर शादी के इस सीजन में कई बार ऐसी घटनाएं भी हो जाती हैं जो पूरे इलाके में सुर्खियों की वजह बन जाती हैं। झारखंड में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। इलाके के एक होटल में मंगलवार को विवाह समारोह आयोजित किया गया था। दूल्हा बारात के साथ तय समय पर होटल में पहुंच भी गया था। द्वाराचार के बाद दूल्हे को स्टेज पर बैठाया गया। वहां डीजे पर बाराती नाच रहे थे। हर ओर खुशी का माहौल था। खाना-पीना चल रहा था। इसके बाद दुल्हन आई तो स्टेज पर जयमाल संपन्न हुई।

Advertisement

मंडप में आया ऐसा मैसेज, देखकर चौंका दूल्हा
हालांकि कुछ ही देर में क्या होने वाला है, इसकी किसी को खबर नहीं थी। जयमाल के बाद स्टेज पर ही दूल्हा-दुल्हन बैठे हुए थे। रिश्तेदार और मेहमान आ रहे थे, दोनों को आशीर्वाद दे रहे थे। गिफ्ट लेन-देन का सिलसिला चल रहा था। इसके बाद विवाह का मुहूर्त आने लगा तो दोनों को मंडप में बुलाया गया। विवाह का मुहूर्त आय़ा तो वर-वधु मंडप में शादी की रस्में करने पहुंचे। इसके बाद परंपरा के अनुसार पंडित ने विवाह शुरू करवा दिया। धीरे-धीरे रस्म पूरी हो रही थी। सारी रस्में पूरी हो चुकी थीं। बस एक रस्म सिंदूरदान की बची हुई थी। इसी बीच वहां बैठे दूल्हे के मोबाइल पर एक मैसेज आया। मैसेज देखते ही वो सकते में आ गया।

Advertisement

मच गया हंगामा, मामला पुलिस के पास
उस मैसेज में लिखा हुआ था कि जिस लड़की से तुम शादी करने जा रहे हो, वो पहले किसी और की गर्लफ्रेंड रह चुकी है। उसमें लिखा हुआ था कि उसके प्रेमी की हत्या भी हो चुकी है। इस मैसेज को जैसे ही दूल्हे ने देखा, वो परेशान हो गया। इसके बाद उसने मोबाइल बंद किया और बहाने से मंडप से उठा और धीरे से फरार हो गया। दूल्हे को वहां न पाकर मंडप में हंगामा मच गया। दोनों पक्ष आपस में भिड़ने लगे। इसके बाद पुलिस को सूचना मिली। पुलिस वहां पहुंची तो दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। वहीं पता लगा है कि दुल्हन के प्रेमी की कुछ दिन पहले ही सरिया रेल ट्रेक पर लाश मिली थी।

Advertisement

यहां भी एक शादी का आयोजन किया गया था। दूल्हा बारात लेकर समय पर पहुंच गया था। बाराती खुशी से नाच रहे थे। जलपान के बाद मंडप में शादी भी शुरू हो गई थी। जैसे ही दूल्हा दुल्हन के सिंदूर लगाने जा रहा था। अचानक उसके मोबाइल पर ऐसा मैसेज आया जिसको देखते ही वो मंडप छोड़कर भाग निकला।

गिरीडीह से सामने आया मामला
शादी-ब्याह बिना किसी परेशानी के निपट जाए, हर कोई यही चाहता है। फिर भी कई बार ऐसा हो जाता है कि विवाह होते-होते रह जाता है। कुछ ऐसा ही झारखंड राज्य के गिरीडीह में हुआ। यहां के बेंगाबाद इलाके की घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गई है। यहां एक दूल्हा अपनी शादी ही छोड़कर फरार हो गया।

Advertisement

ABOUT AUTHOR

Patrika News Desk

Author Image
View all posts
×

.