For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.
Advertisement

WhatsApp Feature: ऐप पर लगा अब पक्का ताला, लाख कोशिशें भी बेकार; नहीं होगा अकाउंट का गलत इस्तेमाल, वॉटसऐपर ने निकाला तगड़ा फीचर

06:05 PM Sep 20, 2023 IST | Patrika News Himachal
UpdateAt: 06:05 PM Sep 20, 2023 IST
whatsapp feature   ऐप पर लगा अब पक्का ताला  लाख कोशिशें भी बेकार  नहीं होगा अकाउंट का गलत इस्तेमाल  वॉटसऐपर ने निकाला तगड़ा फीचर
WhatsApp Passkey Feature क्या आप भी उन यूजर्स में से हैं जो अपने वॉट्सऐप अकाउंट की सिक्योरिटी के लिए परेशान रहते हैं। अकाउंट का कोई गलत इस्तेमाल न हो अकाउंट हैक न हो जाए या अकाउंट को कोई दूसरा यूजर न इस्तेमाल करे जैसी बातें आपके दिमाग में आती हैं।वॉट्सऐप अपने यूजर की इस चिंता को दूर करने के लिए खास तैयारी कर रहा है।
Advertisement

 WhatsApp Feature पत्रिका डिजिटल एजैंसी: क्या आप भी वॉट्सऐप यूजर्स में से हैं जो अपने खाते की सुरक्षा से चिंतित हैं? आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अकाउंट को कोई दूसरा यूजर न इस्तेमाल करे, गलत इस्तेमाल न करे या हैक न हो जाए। अगर हां तो ये नई जानकारी आपके काम की हो सकती है। वॉट्सऐप अपने यूजर की इस चिंता को दूर करने के लिए खास तैयारी कर रहा है।

Advertisement

वॉट्सऐप पर आने वाले कौन-से फीचर हैं?

Advertisement

वॉट्सऐप में पासकी फीचर जल्द ही उपलब्ध होगा। दरअसल, Wabetainfo नामक एक वेबसाइट ने वॉट्सऐप के हर अपडेट को ट्रैक करने की नवीनतम रिपोर्ट प्रकाशित की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए पासकी फीचर शुरू कर रहा है। दरअसल, WABetaInfo की इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट शेयर किया गया है। इस स्क्रीनशॉट में पासकी को अकाउंट साइन-इन का एक सुरक्षित और आसान तरीका बताया गया है।

  • पासकी नंबर और कैरेक्टर का छोटा कॉम्बिनेशन होगा। इसका इस्तेमाल असली वॉट्सऐप यूजर की पहचान कन्फर्म करने के लिए होगा। इसके अलावा, केवल ऑथराइज्ड डिवाइस के साथ वॉट्सऐप का इस्तेमाल हो सकेगा।
  • पासकी के साथ वॉट्सऐप यूजर अपनी पहचान फेस, फिंगरप्रिंट और स्क्रीन-लॉक के जरिए वेरिफिकेशन के लिए कर सकेगा।

पासकी के साथ हैकर से अकाउंट सुरक्षित रहेगा

यूजर के खाते को पासकी से अतिरिक्त सुरक्षा मिलेगी। एक बार साइन इन करने के बाद, कम्पैटिबल पासवर्ड मैनेजर में यूजर की जानकारी सुरक्षित रूप से स्टोर की जाएगी। इसके बाद, ऑथराइज्ड यूजर को अकाउंट एक्सेस करना आसान और कम समय लगेगा।

किस तरह के यूजर्स इस फीचर का उपयोग कर सकते हैं
WABEtaInfo के अनुसार, वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स में पासकी फीचर का उपयोग शुरू हो गया है।इस सुविधा का उपयोग वॉट्सऐप के अपडेटेड 2.23.20.4. संस्करण से एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
× हमारे वाट्सऐप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

.

tlbr_img1 ग्रुप के साथ जुड़े tlbr_img2 गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें tlbr_img3 शहर चुनें tlbr_img4 ओपिनियन