प्रादेशिक न्यूज़हिमाचल प्रदेशदेश-विदेशआम-मुद्दाक्राइम/हादसापंजाब/जम्मूमेरी पांगीपत्रिका स्पशेलदिव्य दर्शनराशिफलसंता/बंतावायरल न्यूज़विज्ञापन संपर्क

चौथी क्लास की बच्ची निकली गजब की स्मार्ट, 38 सेकंड में बता दिए यूपी के 75 जिलों के नाम – Video

04:59 AM Sep 19, 2022 IST
Advertisement

कहते हैं हम जहां रहते हैं वहां के आसपास के क्षेत्र की हमे पूरी जानकारी होनी चाहिए। जैसे आप जिस राज्य में हैं उसके सभी जिलों के नाम आपको पता होना चाहिए। हालांकि इन सभी जिलों के नाम को दिमाग में याद रखना और आधे मिनट में बोल देना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी होनहार लड़की से मिलाने जा रहे हैं जिसने महज 38 सेकंड में उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के नाम बता दिए। अब सोशल मीडिया पर इस बच्ची का वीडियो छाया हुआ है।

Advertisement

बच्ची ने 38 सेकंड में बताए 75 जिलों के नाम
यह बच्ची उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की रहने वाली है। वह आदर्श प्राथमिक विद्यालय में कक्षा चौथी में पढ़ती है। बच्ची पढ़ने लिखने में बड़ी होशियार है। उसका दिमाग बहुत शार्प है। मेमोरी भी बहुत स्ट्रॉंग है। वह इस वायरल वीडियो में सबसे पहले अपने बारे में कुछ बताती है। इसके बाद यूपी के 75 जिलों के नाम 38 सेकंड में बताती है। हैरत की बात ये होती है कि वह ये सभी नाम अल्फाबेट क्रम के अनुसार बताती है।

Advertisement

इस होनहार बच्ची के वीडियो को पत्रकार शुभंकर मिश्रा (Shubhankar Mishra) ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इस वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा – कमाल की बच्ची है। इस बच्ची के हुनर को आप भी करेंगे सलाम। उत्तर प्रदेश के देवरिया की इस बच्ची ने बिना रुके सिर्फ 38 सेकंड में यूपी के 75 जिलों के नाम गिना दिए, वो भी अक्षरों के क्रम के हिसाब से।

नेता-विधायकों को भी नहीं याद होंगे इतने नाम
इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है। लोग बच्ची के हुनर की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा “बहुत ही होशियार बिटिया है। उसे उज्वल भविष्य के लिए ढेर सारी शुभमनाएं।” फिर दूसरे यूजर कहता है “बच्ची में कमाल का हुनर है। उसकी जानकारी शानदार है। इतने नाम तो यूपी के नेता, विधायक, सांसद भी नहीं बता पाएंगे।”

फिर एक कमेंट आता है “आजकल के बच्चे बड़े होशियार हो गए हैं। उनका इंटेलिजेंट लेवल भी कमाल का होता है।” एक अन्य शख्स लिकता है “ये बच्ची आगे चलकर बहुत आगे जाएगी। कोई बड़ी नेता या वैज्ञानिक भी बन सकती है।” बस ऐसे ही और भी कई कमेंट्स आने लगे। सभी बच्ची की तारीफ में फूल बरसाने लगे।

यहां देखें होनहार बच्ची का वीडियो

 

Advertisement
Advertisement
Next Article