प्रादेशिक न्यूज़हिमाचल प्रदेशदेश-विदेशआम-मुद्दाक्राइम/हादसापंजाब/जम्मूमेरी पांगीपत्रिका स्पशेलदिव्य दर्शनराशिफलसंता/बंतावायरल न्यूज़विज्ञापन संपर्क

हिमाचल में दर्दनाक मंजर, गोविंद सागर झील में ढूबने से सात युवकों की दर्दनाक मौत

17 days ago | Patrika News Desk

ऊना: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना के दायरे में आने वाले उपउमंडल बंगाण के गोविंद सागर झील के किनारे सोमवार शाम करीब 6:30 बजे एक ऐसा मंजर था, जिसे देख हर कोई सिहर उठा। हर एक 5 मिनट में झील से एक नौजवान का शव बरामद किया जा रहा था। लगभग 30-35 मिनट में झील से 7 युवकों के शव बरामद कर लिए गए। हादसे में चार युवक सुरक्षित बचे हैं, जिन्होंने ही झील में डूबे युवकों की पहचान बता दी थी।

Advertisement

शिनाख्त में पुलिस को कोई दिक्कत नहीं हुई। बताया जा रहा है कि मरने वालों की उम्र 16 से 35 साल के बीच थी। मोहाली के समीप बनूड गांव से ये युवक शक्तिपीठ बाबा बालकनाथ के दर्शनों के लिए घर से निकले थे। रास्ते में बाबा गरीबदास मंदिर के नजदीक झील में नहाने उतर गए। अंतिम समाचार के मुताबिक युवकों के परिजन घटनास्थल पर नहीं पहुंचे थे। जांच में ये भी सामने आया है कि एक युवक को बचाने की कोशिश में 6 युवकों ने दोस्तों की भी दर्दनाक मौत हो गई।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि हादसे में अरुण व लखवीर पुत्र रमेश कुमार की मौत हुई है। दोनों ही सगे भाई थे। हादसे में सुरक्षित बचे युवक भी गहरे सदमे में नजर आए। शवों की बरामदगी के बाद सर्च आॅपरेशन को बंद कर दिया गया। डीएसपी (मुख्यालय) कुलविंदर सिंह ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। गौरतलब है कि हिमाचल में मूसलाधार बारिश के कारण सिरमौर, कुल्लू, शिमला, सोलन जिलों में लगातार भूस्खलन भी हो रहे हैं। डूबने वालों की पहचान रमन पुत्र लाल चंद, पवन पुत्र सुरजीत राम, अरुण पुत्र रमेश कुमार, लव पुत्र लाल चंद, लखवीर पुत्र रमेश कुमार, विशाल पुत्र राजू, शिवा पुत्र अवतार सिंह के तौर पर हुई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Next Article