For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.
Advertisement

बड़ी लापरवाही! 10 छात्रों का जारी हुआ गलत रिजल्ट, 30 की जगह चढ़ा दिए 3 नंबर

08:23 PM May 01, 2023 IST | Patrika news Himachal
UpdateAt: 08:23 PM May 01, 2023 IST
बड़ी लापरवाही  10 छात्रों का जारी हुआ गलत रिजल्ट  30 की जगह चढ़ा दिए 3 नंबर
Advertisement

UP Board Result 2023 :यूपी बोर्ड (UP Board) ने कल 10वीं और 12वीं क्लास के रिजल्ट जारी किए हैं, जिसमें एक कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है. कॉलेज ने 10 छात्रों के परिणाम ही गलत जारी कर दिए. ये मामला है अमेठी के ‘श्री शिव इंटर कॉलेज’ का है, जहां पर 10 छात्रों का दसवीं का रिजल्ट गलत जारी हुआ है. छात्रों ने जब अपने नंबर देखें तो वह भी हैरान रह गए. कॉलेज में 30 नंबर की जगह छात्रों के रिजल्ट पर केवल 3 नंबर ही चढ़ाए गए, यानि सीधा 27 नंबर का झोल कम हो गए. वहीं कॉलेज द्वारा बोर्ड से अनुरोध कर छात्रों के नंबर बढ़ाने का आग्रह किया गया है.

Advertisement

दरअसल, अमेठी के ‘श्री शिव इंटर कॉलेज’ (Shree Shiv Inter College) में कल 10वीं और 12वीं के बच्चों के रिजल्ट जारी किए गए. इस दौरान छात्र-छात्राओं में खुशी थी लेकिन दूसरी तरफ 10 विद्यार्थी ऐसे भी थे जो कि अपने कम नंबर को लेकर काफी परेशान नजर आए. फिर इस बात की जानकारी कॉलेज के प्रधानाचार्य को दी गई तो उन्होंने छात्र-छात्राओं की कॉपी दोबारा चेक की, जिसमें उनके नंबर अधिक थे लेकिन चढ़े कम थे. यह देखकर विद्यार्थियों की आंखें भी फटी रह गईं. इसके बाद प्रधानाचार्य ने मामले को भूल बताते हुए बोर्ड से नंबर बढ़ाने की गुजारिश की है.

Advertisement

दोस्तों यूपी बोर्ड परीक्षा के कर्मचारियों ने बताया कि, श्री शिव इंटर कॉलेज के 10वीं के छात्रों का रिजल्ट गलत जारी होआ, और दोस्तों हमें मिली जानकारी के अनुसार, भावना बर्मा नामकौ छात्र के रिजल्ट में ‌ जहां 30-30 नंबर चढ़ने चाहिए वहां पर 3 नंबर ‌‌चढ़े हैं, यह एक मानवीय भूल है,‌ दोस्तों कर्मचारियों ने बताया है कि, हमने रिकॉर्ड निकाल कर देखा तो हमारी तरफ से 30 नंबर चढ़े हुए हैं, लेकिन दोस्तों क्या दिक्कत कम से कम 10 छात्रों के रिजल्ट में हैं। दोस्तों इस मामले पर माध्यमिक शिक्षा निर्देशक महेंद्र देव ने कहा कि, टाइपिंग एरर की वजह से ऐसा हुआ होगा, और दोस्त उन्होंने कहा है कि इसे ठीक करके दोबारा रिजल्ट जारी होगा

Advertisement
Advertisement
× हमारे वाट्सऐप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

.

tlbr_img1 ग्रुप के साथ जुड़े tlbr_img2 गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें tlbr_img3 शहर चुनें tlbr_img4 ओपिनियन