For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.
Advertisement

Job himachal:: हिमाचल में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी! मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती को मिली हरी झंडी

07:34 PM Aug 13, 2023 IST | Patrika news Himachal
job himachal   हिमाचल में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी  मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती को मिली हरी झंडी
Advertisement

HP Multi Task Worker Bharti: हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू  की सरकार द्वारा मल्टी टास्क वर्कों की भर्ती पर अस्थाई रूप से रोक लगा दी गई थी इसके बाद हिमाचल प्रदेश में मल्टी टास्क वर्कों की भर्ती नहीं हो पाई थी आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फैसला 12 दिसंबर 2022 को लिया गया था लेकिन अब लोक निर्माण विभाग द्वारा मल्टी टास्क वर्कों की भर्ती को लेकर सरकारी अनुमति मिल चुकी है ।

Advertisement

हिमाचल प्रदेश के तमाम उन 10वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए एक सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका हो सकता है हालांकि इस मल्टी टास्क भर्ती मैं सरकार द्वारा अपनी शर्तें भी रखी जाएगी। जो अभी अभ्यार्थी और शर्तों को पूरा करता है तो उसे मल्टीटास्क भर्ती के तहत नौकरी मिल सकती है। राज्य की सुक्खू सरकार ने मल्टी टास्क वर्करों (sukhu government multi task workers) की भर्तियों की प्रक्रिया पर अस्थयी रूप से रोक लगा दी थी। इस निर्णय का मुख्य कारण 12 दिसंबर, 2022 को लिए गए सैद्धांतिक निर्णय (decision in principle) था। लेकिन अब, लोक निर्माण विभाग को अपने विभाग में मल्टी टास्क वर्करों की भर्ती के लिए सरकारी अनुमति मिल चुकी है। लोक निर्माण विभाग का कहना था कि पहले ही सृजित पदों पर भर्ती की जाने वाली वाकेंसी पूरी की जानी चाहिए।

Advertisement

इस पर सरकार ने सहमति जताई और प्रधान सचिव लोक निर्माण (Principal Secretary Public Works) ने इंजीनियर इन चीफ को ये पद भरने की अनुमति प्रदान की। इसमें यह विशेष बात ध्यान देने योग्य है कि भर्ती केवल उन डिविजनों में होगी, जहां पहले से ही रिक्त पद हैं। पूर्व सरकार के समय में इस प्रक्रिया की शुरुआत हुई थी, लेकिन चुनाव आचार संहिता (Election code of conduct) के प्रारंभ होने के कारण इसे रोक दिया गया था। इसके बाद, लोक निर्माण विभाग के ईएनसी ने पांच विभिन्न सर्किलों, जैसे कि मंडी, नाहन, पालमपुर, नूरपुर और जोगिंदरनगर में भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने की निर्देश दिया।

इसके अलावा, जल शक्ति विभाग में भी पैरा वर्कर पॉलिसी (Para worker policy in Jal Shakti department as well) को जारी रखने का निर्णय लिया गया है। इस विभाग में भी शेष रिक्त पदों पर नई भर्तियां होगी। एक और महत्वपूर्ण निर्णय में राज्य सरकार ने राज्य बिजली बोर्ड (State Government State Electricity Board) को असिस्टेंट इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के पद पर भर्ती की अनुमति प्रदान की है। इस पूरे प्रक्रिया में अभी कुछ पदों पर भर्ती की मंजूरी प्राप्त करना शेष है, जो जल्द ही प्राप्त होगी। यह कहना सही होगा कि नई सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को फिर से प्राथमिकता दी है, जिससे अनेक युवा को रोजगार के अवसर मिलेंगे

Advertisement
Advertisement

.

tlbr_img1 ग्रुप के साथ जुड़े tlbr_img2 गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें tlbr_img3 शहर चुनें tlbr_img4 ओपिनियन