For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.
Advertisement

Govt Jobs: टेक्निशियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती, सैलरी 1.4 लाख, यहां करें अप्लाई

07:00 AM Apr 04, 2023 IST | Patrika news Himachal
UpdateAt: 03:42 AM Apr 12, 2023 IST
govt jobs  टेक्निशियन समेत कई पदों पर निकली भर्ती  सैलरी 1 4 लाख  यहां करें अप्लाई
Advertisement

आप CPRI में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपको cpri.res.in पर जाना होगा। इस वेबसाइट पर आपको CPRI नौकरियों ( jobs) के बारे में सभी आवश्यक जानकारी मिलेगी जैसे कि रिक्तियों की संख्या, (Application Process) आवेदन प्रक्रिया, नौकरी संबंधित जानकारी और अन्य विवरण। आप अपना आवेदन ऑनलाइन (apply online) भी कर सकते हैं और आवेदन करने से पहले आवश्यक दस्तावेज तैयार रखना होगा।

Advertisement

CPRI Recruitment: संयुक्त राष्ट्र महासचिवालय (apply online) द्वारा सेंट्रल पावर रिसर्च इंस्टीट्यूट (CPRI) में कुछ पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। ये पद इंजीनियरिंग ऑफिसर (Engineering Officer), असिस्टेंट ग्रेड-II (Assistant Grade-II) और अन्य हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 30 अप्रैल 2023 तक है। आवेदन करने से पहले, उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में उल्लेखित योग्यताएं पूरी करनी होगी। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार CPRI की आधिकारिक वेबसाइट cpri.res.in पर जाकर देख सकते हैं।

Advertisement

कितनी मिलेगी सैलरी?
सेंट्रल रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन (Notification) जारी हुईं हैं। जिसमें वेतन संबंधी जानकारी उपलब्ध होती है। नीचे दिए गए तालिका में भर्ती के पदों के अनुसार सैलरी बताई गई है:

इंजीनियरिंग ऑफिसर ग्रेड (Engineering Officer Grade) 1: 44,900 रुपये से 1,42,400 रुपये तक मिलेगा।
साइंटिफिक असिस्टेंट: 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये तक
इंजीनियरिंग असिस्टेंट: 35,400 रुपये से 1,12,400 रुपये तक
टेक्निशियन ग्रेड 1: 19,900 रुपये से 63,200 रुपये तक
असिस्टेंट ग्रेड 2: 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक

कैसे करना है अप्लाई? How to apply?
आपको ऑफिशियल वेबसाइट cpri.res.in पर जाने की आवश्यकता होगी और होम पेज पर करियर टैब में जाना होगा। फिर आपको ‘Online portal link for application’ लिंक पर क्लिक करना होगा और रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। एप्लिकेशन फॉर्म को भरें और फिर फॉर्म जमा करें। आपको फॉर्म को डाउनलोड करना और भविष्य में इस्तेमाल के लिए इसका प्रिंट निकालना चाहिए।

कितनी है एप्लिकेशन फीस? How much is the application fee?
इंजीनियरिंग ऑफिसर ग्रेड 1, साइंटिफिक असिस्टेंट और इंजीनियरिंग असिस्टेंट के पदों के लिए एप्लिकेशन फीस 1000 रुपये है जबकि टेक्निशियन ग्रेड 1 और असिस्टेंट ग्रेड 2 के पदों के लिए एप्लिकेशन फीस 500 रुपये है।

Advertisement
Advertisement
× हमारे वाट्सऐप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

.

tlbr_img1 ग्रुप के साथ जुड़े tlbr_img2 गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें tlbr_img3 शहर चुनें tlbr_img4 ओपिनियन