For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.

पांगी: मुख्यामंत्री ने उद्धघाटन किया ट्रैक्सी स्टैंड का, लेकिन जोरो से काट रही पार्किंग की पर्चींयां 

14 days ago
पांगी  मुख्यामंत्री ने उद्धघाटन किया ट्रैक्सी स्टैंड का  लेकिन जोरो से काट रही पार्किंग की पर्चींयां 
Advertisement
पांगी: जिला चंबा के जनजातीय क्षेत्र पांगी (Tribal Area Pangi) के मुख्यालय किलाड़ (Headquarters Killar) में हाल ही में प्रदेश के मुख्यामंत्री (chief minister) द्वारा ट्रैक्सी स्टैंड (taxi stand) का उद्धघाटन किया गया है। लेकिन पांगी प्रशासन (Pangi Administration) की ओर से उसे इस दिनों पार्किंग (Parking) बना दिया हुआ है। जहां पर निजी गाड़ियों व टैक्सी चालकों की पर्चींया कटी जा रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पांगी में  टैक्सी  यूनियन पंजीकृत (TaxiUnion Registered) न होने के कारण पांगी प्रशासन की ओर से करोड़ो की लागत से बने  टैक्सी  स्ट्रैंड का पार्किंग में तबदील किया हुआ है। हालांकि इस संबंध में कई बार टैक्सी चालक पांगी प्रशासन से भी मिल चुके है। लेकिन उन्हें पांगी प्रशासन की ओर से यही हवाला दिया जा रहा है कि पहले अपनी टैक्सी  यूनियन पंजीकृत करें उसके बाद ही प्रशासन की ओर से टैक्सी स्टैंड को उनके हलाले किया जाएगा।
हैरानी की बात है कि पांगी प्रशासन द्वारा अपना कानून बनाकर टैक्सी स्टैंड का टेंडर बिठा दिया हुआ है। ठेकेदार के मुनाफे के चक्कर में प्रशासन की ओर से  टैक्सी  स्टैंड को पार्किंग बनाया हुआ है। पांगी का किलाड़ मुख्यालय होने के कारण रोजाना 19 पंचायतों के लोगों अपना कागजी काम करवाने के लिए किलाड़ आते है। लेकिन वाहन मालिकों को अपना वाहन पार्क करने के लिए स्थान न मिलने के कारण बाजार में जहां मर्जी वहां पार्क कर देते है। और रोजाना पांगी पुलिस द्वारा उनके चालान भी काटे जा रहे है। पांगी टैक्सी चालकों में राजकुमार, सोनू, काका, वीर सिंह, टिंकू, मान सिंह व राम लाल ने बताया कि उन्होंने पांगी प्रशासन से मांग की है कि जब तक टैक्सी यूनियन पंजीकृत नहीं होता है कि तब तक टैक्सी स्टैंड को उनके हवाले किया जाए। ताकि रोजाना पुलिस के चालान से बच सके।

उन्होंने बताया कि पांगी किलाड़ में  ट्रैक्सी  स्टैड के आलाव कही भी वहान पार्क करने का स्थान न होने के कारण उन्हें मजबूरन  ट्रैक्सी  स्टैड में पार्क करना पड़ रहा है। जहां की भी पर्चींया काटी जा रही है। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम पांगी रजनीश शर्मा ने बताया कि पांगी घाटी में टैक्सी यूनियन पंजीकरण न होने के कारण प्रशासन की ओर से आवासीय आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है। जिसके अध्यक्ष आरसी पांगी है। उक्त कमेटी के तहत टैक्सी स्टैंड का टेंडर किया गया है। उन्होंने बताया कि यह टेंडर कुछ समय के लिए किया गया है। ताकि टैक्सी स्टैंड को तोडफोड से बचाया जा सके।

Advertisement

Advertisement
Advertisement

ABOUT AUTHOR

Patrika News Desk

Author Image
View all posts
×

.