For the best experience, open
https://m.pangighatidanikapatrika.in
on your mobile browser.

इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग को देख तो कंप्यूटर भी शर्मा जाये! देखिए तस्वीरें

2 months ago
इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग को देख तो कंप्यूटर भी शर्मा जाये  देखिए तस्वीरें
Advertisement

पत्रिका वायरल डेस्क: इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्ची के हैण्ड राईटिंग का वीडियों खूब वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा सकता है कि एक बच्ची कम्पयूटर में टाई्रप किए वार्ड की तरह हैण्डराईटिंग बना रही है। कहा जाता है कि इंसान की हैण्ड राइटिंग उसके करैक्टर का प्रमाण-पत्र होती हैं। हर इंसान चाहता है की उसकी हैण्ड राइटिंग दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हो। पर बहुत ही कम लोग ऐसे होते है, जिनकी हैण्ड राइटिंग वास्तव में बिलकुल परफेक्ट होती है। इंसान कितनी भी कोशिश कर ले पर कभी भी ऐसा नहीं लिखा पाता जिसे देख कर लगे की ये हैण्ड राइटिंग तो बिलकुल कंप्यूटर ने निकली कॉपी जैसा दिखती हैं। वो कहते है न ह्लकौन कहता है

Advertisement

आसमान में छेद नहीं होता, एक पत्थर तो तबियत से उछालों यारोंह्व बस इसी कहावत को चरितार्थ किया है नेपाल की रहने वाली प्रकृति मल्ला ने इस लड़की की हैण्ड राइटिंग देख कर लगता है की जैसे इस बच्ची ने अपने हाथों से न लिखकर किस कंप्यूटर से लिखकर उसका प्रिंट आउट निकाला हो। प्रकृति अभी आठवी क्लास की स्टूडेंट है। वह नेपाल के सैनिक आवसीय महाविद्यालय में पढ़ती है। इन दिनों इनकी हैण्ड राइटिंग का एक वीडियों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Advertisement

जिसमें देखा जो सकता है कि बच्ची पेन से ऐसे हैण्ड राइटिंग बना रही है जैसे कंम्पयूटर में टाईप किया जा रहा है। अपनी इस खूबसूरत हैण्ड राइटिंग के लिए प्रकृति को नेपाल की सरकार और सेना ने पुरस्कृत भी किया हैं। इस तस्वीर में आप देख सकते है कि इस बच्ची की हैण्ड राइटिंग कितनी खूबसूरत हैं। अच्छी हैण्ड राइटिंग होने के कई फायदे है। अगर आपकी हैण्ड राइटिंग अच्छी हो तो आपका इम्प्रेशन सामने वाले व्यक्ति पर अच्छा पड़ता हैं। बल्कि टीचर्स भी यही कहते है की अच्छी हैण्ड राइटिंग वाले स्टूडेंट्स को एग्जाम में अच्छे मार्क्स भी मिलते है।

Advertisement

Advertisement

ABOUT AUTHOR

Patrika News Desk

Author Image
View all posts
×

.